Home Current Affairs T20 – श्रीलंका के खिलाफ इतिहास बनाने की दहलीज पर है टीम इंडिया

T20 – श्रीलंका के खिलाफ इतिहास बनाने की दहलीज पर है टीम इंडिया

0
0
182

भारत ने श्रीलंकाई धरती पर धाक जमाते हुए कमाल का खेल दिखाया। वह तीन मैच की टेस्ट सीरीज 3-0 से और पांच मैच की वनडे सीरीज 5-0 से जीतने में सफल रहा। अब दोनों के बीच सीरीज का एकमात्र टी20 मुकाबला बुधवार (6 सितंबर) को खेला जाएगा।

T20 - श्रीलंका के खिलाफ इतिहास बनाने की दहलीज पर है टीम इंडिया

वनडे सिरीज में श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें एकलौते टी-20 मैच में भी अपनी बादशाहत बरकरार रखने पर होंगी। इस मैच में टीम इंडिया का टारगेट दौरे का अंत 9-0 के साथ करने का होगा। टीम इंडिया ने टेस्ट में श्रीलंका पर 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। इसके बाद 5 वनडे मैचों की सिरीज़ 5-0 से अपने नाम की।

मेजबान टीम की कोशिश भारत के खिलाफ इस दौर पर पहली जीत हासिल करने की होगी। टी-20 में श्रीलंका पहली बार अपने नए कप्तान उपुल थरंगा की कप्तानी में उतरेगी। जुलाई में एंजेलो मैथ्यूज के कप्तानी से हटने के बाद थरंगा को वनडे और टी-20 में टीम की कमान सौंपी गई है।

इसके लिए श्रीलंका ने अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है। हालांकि श्रीलंका ने 15 अगस्त को टीम चुन ली थी, लेकिन वनडे सीरीज में बुरी तरह से पिटने के बाद उसने फिर से टीम चुनी है। इसमें पिछली टीम से सात बदलाव हैं।

श्रीलंका ने टी-20 मैच के लिए अपनी टीम में 7 बदलाव किए हैं। श्रीलंका ने हालंकि टी-20 सिरीज़ के लिए 15 अगस्त को ही टीम की घोषणा कर दी थी लेकिन 5 मैचों की वनडे सिरीज़ में सफ़ाए के बाद टीम मैनेजमेंट ने दोबारा नयी टीम बनाई है जिसमें काफी सारे नए चेहरे हैं। उपुल थरंगा, मिलिंदा सिरिवरदेना, थिसारा परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, लसिथ मलिंगा, निरोशन डिकवेला, वनिंदु हसरंगा और अकीला धनंजय ने जहां अपनी जगह बरक़रार रखी वहीं 7 नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। इन सात नए खिलाड़ियों में लेग स्पिनर जेफ़री वांदरसे, ऑलराउंडर दसुन शनाका, तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल और इसुरु उदाना प्रमुख हैं। जबकि सीक्कुगे प्रसन्ना, वनिंदु हसरंगा और  विकुम संजया को भी टीम में जगह मिली है।

More details 

इस बार जेफरी वांदरसे, दासुन शनाका, सुरंगा लकमल, इसुरु उदाना, सीकुगे प्रसन्ना, वनिंदु हसरंगा और विकुम संजया को टीम में शामिल किया गया है। कुशल मेंडिस को आराम दिया गया है। तीसरे वनडे से पहले चोटिल हुए चमारा कापुगेदरा और लक्षन संदाकन को जगह नहीं दी गई।

Load More Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Bajaj Recruitment 2017 For 10 or 12 Pass

Bajaj Recruitment 2017 notification announced for various post. Apply for Bajaj Finance Re…